Jain Terapanth News Official Website

जीवन विज्ञान दिवस का आयोजन : चिकमंगलूर

Picture of Jain Terapanth News

Jain Terapanth News

अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के अंतर्गत मुनि श्री मोहजीत कुमार जी के सान्निध्य में जीवन विज्ञान दिवस चिक्कूमगलुरु के तेरापंथ भवन में मनाया गया। मुनिश्री ने अपने प्रेरणा पाथेय में कहा कि आचार्य श्री महाप्रज्ञ जी ने बौद्धिक विकास के साथ-साथ भावात्मक आध्यात्मिक और शारीरिक विकास के लिए प्रेक्षाध्यान, जीवन विज्ञान का सूत्रपात किया। मुनिश्री ने जीवन जीने की कला को समझाते हुए जीवन विज्ञान के बारे में जानकारियां प्रदान की शारीरिक शक्ति अर्जित करने के लिए प्रयोग भी करवाया।
इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता श्री अनिल आनंद (फाउंडर प्रेसिडेंट जेसीआई चिकमगलूर) ने कहा अणुव्रत समिति द्वारा यह उद्बोधन सप्ताह जन जागृति के लिए बहुत ही अच्छा उपक्रम है। जीवन विज्ञान के महत्व पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि स्वस्थ मनुष्य जीवन हेतु प्रतिदिन योग, प्राणायाम जरूरी है आप सभी नियमित इसका प्रयोग करें।
इस कार्यक्रम का कुशल संचालन भरत बरलोटा ने किया। जीवन विज्ञान के बारे में कन्नड़ में बहुत सुंदर प्रस्तुति दी। अतिथि का स्वागत मंत्री गौतम आच्छा ने किया। ब्रह्माकुमारी संस्था की बहन भाग्यलक्ष्मी दीदी, सभा के अध्यक्ष मंत्री ट्रस्ट के अध्यक्ष, महासभा के कार्यकारणी सदस्य माणकचंद जी गादिया, महिला मंडल के अध्यक्षा गुणवन्ति नाहर, समिति के पदाधिकारी, चंद्राबाई आदि गणमान्य की उपस्थिति रहे।

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स