Jain Terapanth News Official Website

जीवन विज्ञान दिवस का आयोजन : माधावरम

Picture of Jain Terapanth News

Jain Terapanth News

अणुव्रत विश्व भारती के तत्वावधान में अणुव्रत समिति द्वारा आयोजित अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह के तहत जीवन विज्ञान दिवस चेन्नई उपनगर के माधावरम क्षेत्र में स्तिथ आचार्य महाश्रमण जैन तेरापंथ विद्यालय परिसर में मनाया गया।
साध्वीश्री डॉ गवेषणाश्री जी ठाणा – 4 के सान्निध्य में आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यालय के करीब
छ सौ विद्यार्थियों सहित 15 अध्यापिकाओं ने भाग लिया। अणुव्रत गीत के संगान से प्रारंभ इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता अणुविभा उपाध्यक्ष श्रीमती माला बाई कात्रेला ने सभी को महाप्राण ध्वनि का प्रयोग करवाया और इस प्रयोग की उपयोगिता पर अपने उद्बोधन देते हुए बच्चो को ध्यान और साधना करने तथा नशामुक्त रहने की प्रेरणा दी।
अणुव्रत समिति अध्यक्ष श्री ललित आंचलिया ने बच्चो को योगिक क्रियाओं तथा जीवन विज्ञान के मूल्यों और सिद्धांतों को समझाया। प्रधान अध्यापिका श्रीमती जयाप्रसाद ने समिति की इस पहल को निहारते हुए समिति के प्रति आभार व्यक्त किया।
साध्वीश्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि जीवन विज्ञान दिवस का उद्देश्य जैन धर्म के मूलभूत सिद्धांतों को व्यापक रूप से फैलाना है। यह दिन समाज में जागरूकता लाने का एक मंच है, जिसमें लोग जीवन विज्ञान के मूल्यों को अपनाने के लिए प्रेरित होते हैं। ध्यान और साधना के माध्यम से आंतरिक शांति की खोज को बढ़ावा दिया जा सकता है। कार्यक्रम के संयोजक उषा आंचलिया का पूरा श्रम रहा।
अणुव्रत समिति चेन्नई ने अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह की मीडिया पार्टनर राजस्थान पत्रिका के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स