Jain Terapanth News Official Website

नेत्रदान संगोष्ठी एवं जागरूकता का आयोजन : राजाजीनगर

Picture of Jain Terapanth News

Jain Terapanth News

दिनांक 5 अक्टूर, 2024 को अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद द्वारा निर्देशित VISION FOR VISIONLESS मानवता को समर्पित एक महाअभियान जो दृष्टिहीन के अंधकारमय जीवन में उजाले की एक किरण ला सकता है, इसका प्रचार-प्रसार करते हुए तेरापंथ युवक परिषद् राजाजीनगर द्वारा बेंगलुरु से 52 किलोमीटर दूर डोबसपेट स्थित ग्रीन चेफ होम अप्लायन्स कारखाने में तेयुप टीम द्वारा नेत्रदान संगोष्ठी का समायोजन किया गया।
तेयुप से राजेश देरासरिया ने नेत्रदान के बारे मे संक्षिप्त जानकारी प्रदान की अपने जीवन में नेत्रों का विकास कब होता है, दृष्टिहीन के प्रति हम कैसे उपयोगी बन सकते हैं, कॉर्निया सर्जरी, नेत्रों में समाहित विभिन्न टिश्यू की उपयोगिता, मृत्य के पश्चात कितने समय में नेत्रदान किया जा सकता हे एवं कैसे मृतक शरीर के नेत्रों की सुरक्षा करें, मृतक परिवार को कैसे समझाये नेत्रदान से अन्य 2-4 सदस्यों को रोशनी मिल सकती है आदि जानकारी 300 से भी अधिक उपस्थित स्टाफ के समक्ष प्रस्तुत कि गई।
जिज्ञासा समाधान सत्र में नेत्रदान की उपयोगिता, नेत्रदान हेतु मृतक के दस्तावेज की पुष्टि, नेत्रदान हेतु किसे संपर्क किया जाए, उपस्थित लोगों ने कैसे दैनिक जीवन में अपने नेत्रों की सुरक्षा कर सके जैसे विभिन्न सवाल जवाब हूए। उपस्थित स्टाफ ने आयाम की खूब-खूब सराहना की एवं नेत्रदान हेतु प्रतिज्ञा पत्र भरें गये। इस अवसर पर तेयुप से अध्यक्ष कमलेश चौरड़िया, राजेश देरासरिया, जयंतीलाल गाँधी एवं चेतन मांडोत की रही उपस्थिति।

 

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स