Jain Terapanth News Official Website

आचार्य भिक्षु के 222वें चरमोत्सव दिवस पर Vision for Visionless सेमिनार का आयोजन: कांदिवली, मुंबई

Picture of Jain Terapanth News

Jain Terapanth News

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद का मानवता को समर्पित एक अनोखा आयाम जो अंधेरी ज़िंदगी में उजाले की ज्योति प्रज्वलित करता है, वह आयाम है- ‘आई डोनेशन’
अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद् कांदिवली द्वारा आचार्य श्री भिक्षु स्वामी के 222वें चरमोत्सव दिवस पर Vision for Visionless सेमिनार तेरापंथ भवन, कांदिवली में रखा गया।
इस सेमिनार में रोटरी आई बैंक बोरिवली से समागत कार्यकर्ताओं ने उपस्थिति दर्ज कराई। सभी सभासदों को नेत्रदान के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। मृतक की आंखों को मृत्यू की कितनी देर तक दान कर सकते हैं, कैसे सुरक्षित रख सकते हैं एवं नेत्र निकालने में कितना समय लगता है, नेत्र निकालने से चेहरे पर कोई फर्क नहीं पडता है आदि अनेको जानकारी प्रदान की।
इस सेमिनार में अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् से नेत्रदान के राष्ट्रीय सहप्रभारी कमलेश भंसाली ने सभा को समझाया की हमें किस प्रकार मृतक के परिवार वालों को संबल प्रदान करते हुए मानवता के इस महायज्ञ में मृतक के नेत्रों का दान देने के लिये प्रेरित करना है, कैसे मृतक के परिवार वालों से संवाद करना है।
उन्होनें बताया की वह और उनकी पूरी टीम मानवता के इस उपक्रम में 24/7 उपलब्ध रहते हैं। इस सेमिनार में अभातेयुप से अमित रांका एवं मुम्बई से नेत्रदान प्रभारी मनीष धींग भी उपस्थित रहे।
भिक्षु भक्ति से पुर्व आयोजित इस सेमिनार में श्रावकों की बड़ी संख्या में उपस्थिती रही। सेमिनार में तेरापंथ युवक परिषद् कांदिवली द्वारा सभी को QR Code उपलब्ध कराया एवं तेयुप कांदिवली अध्यक्ष राकेश सिंघवी ने सभी से ‘नेत्रदान महादान’ में रजिस्ट्रेशन की अपील की।
तेयुप मंत्री पंकज कच्छारा ने सभी का आभार व्यक्त कर अधिक से अधिक जागरूकतापूर्वक ‘नेत्रदान’ के नेक कार्य को करने का प्रण किया।

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स