Jain Terapanth News Official Website

नेत्रादान जागरूकता शिविर का आयोजन : उत्तर कोलकाता

Picture of Jain Terapanth News

Jain Terapanth News

आभातेयूप के ६० बेमिसाल साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में १५ सितंबर से ३० सितंबर को के रूप में मना रही है। २०.०९.२०२४, द आर्यन स्कूल में अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में तेयुप उत्तर कोलकाता द्वारा नेत्रदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग ८० लोगों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। जिसमें ५ लोगों ने कार्यक्रम के बाद क्यूआर कोड के माध्यम से अपना नाम पंजीकृत किया। तेयुप उत्तर कोलकाता के मंत्री प्रदीप जी हिरावत और उपाध्यक्ष आदित्य जी संचेती भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
एम.पी. बिरला आई क्लिनिक के आई ऑफिसर रमेश कुमार सिंह ने पीपीटी के माध्यम से आँखों की देखभाल और जागरूकता पर महत्वपूर्ण जानकारियाँ साझा कीं। उनके मार्गदर्शन से लोगों को अपनी आँखों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की प्रेरणा मिली। रमेश कुमार सिंह ने बताया कि मृत्यु के बाद एक व्यक्ति के नेत्रदान से 4 लोगों को दृष्टि मिल सकती है। उन्होंने सभी को नेत्रदान के प्रति जागरूक किया और क्यूआर कोड के माध्यम से अपनी भागीदारी दर्ज कराने का आग्रह किया।
कार्यक्रम के अंत में तेयुप उत्तर कोलकाता के उपाध्यक्ष आदित्य जी संचेती ने परिषद के सेवा कार्यों की जानकारी साझा की, जिसमें अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद की विभिन्न गतिविधियों और सेवाओं का उल्लेख किया गया। उन्होंने द आर्यन स्कूल के प्रबंधन को स्थान उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया और रमेश कुमार सिंह को उनकी मूल्यवान जानकारी के लिए आभार प्रकट किया।

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स